Crime

By Pankaj Chaurasia
Share on FacebookTweetShare on Whatsapp

2021-02-08

जमीन नहीं लिखने पर अपराधियों ने गाड़ी से कुचल डाला; मौके पर मौत

बिहार में अपराधियों के हौसले मस्त होते जा रहे हैं, वहीं सरकार के हालात पस्त होते जा रहे हैं।ऐसा आरोप लगातार विपक्ष लगा रहा है, ताजा घटना राजधानी पटना से सटे खुसरूपुर की है, जहां एक शख्स की गाड़ी से कुचलकर हत्या कर दी गई, बताया जा रहा है कि जमीन नहीं लिखने के कारण अपराधियों ने एक ठेकेदार को गाड़ी से कुचल कर मार डाला।

45 वर्षीय शकील अहमद जो पेशे से ठेकेदार थे उनकी जमीन लोदीपुर फोरलेन के किनारे पर था। उसी के बगल में शकील अहमद की बहन की भी जमीन थी,जिसे अपराधी बहुत पहले उसकी बहन से लिखवा चुके थे। शकील अहमद पर भी जमीन लिखने का लगातार दबाव बनाया जा रहा था कि वह जमीन हमको लिखो।

कई बार उन्हें घर पर जा कर धमकी भी दी गई थी कि जमीन लिखो नहीं तो जान से मार देंगे, ऐसा आरोप परिजनों ने लगाया है, और अंत में वही हुआ। जमीन नहीं लिखने के कारण शकील अहमद को अपनी जान गंवानी पड़ी। घरवालों के अनुसार अपराधियों ने शकील को उसके घर से बुलाया और अपने साथ ले गए।

घर से दूर जाने पर वे जबरदस्ती उसे जमीन लिखने का दबाव बनाने लगे। शकील राजी नहीं हुआ तो अपराधियों ने अपनी गाड़ी से कुचल कर उसे मार डाला। शोरगुल सुनकर गांव वाले दौड़े और अपराधियों का पीछा किया। जिसमें एक अपराधी पकड़ा गया। स्थानिक लोगों ने उसे मारपीट कर पुलिस के हवाले कर दिया गया।

घटना की सूचना मिलने पर फतुहा एसडीपीओ राजेश कुमार मांझी और थानेदार सरोज कुमार दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों दुरा पकड़े गए एक आरोपी को हिरासत में लेकर मामले की छानबीन कर रहे हैं। हिरासत में लिया गया आरोपी विवेक कुमार बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के राघोपुर राजपूताना निवासी शिव शंकर सिंह का बेटा है। पुलिस के अनुसार शुरुआती जांच में घटना के पीछे जमीन विवाद ही सामने आया है। वहीं फरार हुए अपराधियों की धड़ पकड़ के लिए पुलिस अलग अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रही है l आपको बता दे इन दिनों बिहार में अपराध का ग्राफ तेज़ी से बढ़ा है और विपक्ष लगातार नीतीश सरकार पर विफलता का आरोप लगा रहा है

© All Rights Reserved 2021 | Mumbai Breaking News Live