Crime

Desk Report
Share on FacebookTweetShare on Whatsapp

2020-08-25

पत्रकार हत्या मामले में 6 गिरफ्तार, थाना प्रभारी निलंबित

लखनऊ, सोमवार की रात उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में एक निजी समाचार चैनल के पत्रकार रतन सिंह की हत्या का राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि तत्काल दिए जाने और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

पत्रकार रतन सिंह की निर्मम हत्या के बाद मंगलवार दोपहर को यूपी के मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने बलिया जिला अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने कहा कि बेरहमी से हुई पत्रकार की हत्या के मामले को हम गंभीरता से ले रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से अनुरोध करेंगे कि वह मुआवजा और बढ़ाएं, साथ ही मृतक पत्रकार रतन सिंह की पत्नी को सरकारी नौकरी भी दें।

yogi-adityanath-tweet

अब तक छह आरोपी गिरफ्तार:

अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव ने बताया कि इस मामले में अब तक पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें सुशील सिंह, सुनील सिंह, अरविंद सिंह, वीर बहादुर सिंह, दिनेश सिंह और विनय सिंह शामिल हैं। अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव ने बताया की मृतक पत्रकार के पिता ने बताया की रतन सिंह को गांव का ही सोनू सिंह कल रात आठ बजे घर से बुलाकर ले गया था। इस दौरान उसके पुराने घर पर पहले से मौजूद लोग लाठी, डंडे और रिवॉल्वर से लैस थे। आरोप लगाया कि इन लोगों ने रतन की हत्या कर दी।

थाना प्रभारी को किया गया सस्पेंड :

इस मामले में फेफना थाना प्रभारी शशि मौली पांडेय को निलंबित कर दिया गया है। राजीव मिश्रा को नया प्रभारी बनाया गया है। साथ ही कहा कि बाकी आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा

© All Rights Reserved 2020 | Mumbai Breaking News Live