Crime

By Ajaz Khan
Share on FacebookTweetShare on Whatsapp

2020-08-11

सुशांत आत्महत्या मामला, प्रवर्तन निदेशालय रिया और उसके परिवार से कर रही पूछताछ

मुम्बई। सुशांत सिंह आत्महत्या मामले में सुशांत की गर्लफ्रैंड और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शोविक और पिता इंद्रजीत से सोमबार को प्रवर्तन निदेशालय (ईड) ने करीब 10 घंटे पूछताछ की।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने रिया चक्रवर्ती से चार दिन में दूसरी बार पूछताछ की। रिया, उसके भाई और पिता को आमने-सामने बैठाकर सवाल-जवाब किया गया हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रिया ने पिछली पूछताछ में बताया था कि पिता से उसे हमेशा फाइनेंशियल सपोर्ट मिलता रहा है। सूत्रों के मुताबिक ईडी के अफसरों ने पिता से पूछा कि उन्होंने रिया को कब और कितना फाइनेंशियल सपोर्ट किया। यह भी पूछा कि अगर सपोर्ट किया तो इनकम का सोर्स क्या था।

ईडी ने शोविक से तीसरी बार, पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से पहली बार और सुशांत की बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी से दूसरी बार पूछताछ की। कल सुशांत के रूममेट सिद्धार्थ पिठानी को भी पूछताछ के लिए समन किया था, जो दोपहर करीब सवा 2 बजे ईडी दफ्तर पहुंचे।

शुरुआती पूछताछ में रिया चक्रवर्ती ने सपोर्ट नहीं किया

सुशांत सिंह राजपूत के खाते से 15 करोड़ रुपए की हेराफेरी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों के खिलाफ 31 जुलाई को केस दर्ज किया है। बताया जा रहा कि शुरुआत में रिया ने जांच में सहयोग नहीं किया। कभी वे बीमारी का बहाना बना रही थीं तो कभी किसी सवाल के जवाब में कह रही थीं कि उन्हें कुछ याद नहीं है। उन्होंने सुशांत के खाते से पैसे निकालने के आरोप को मनगढ़ंत और गलत बताया। रिया के मुताबिक, उन्होंने 7 फिल्में कीं और इनसे उनकी कमाई हुई।

प्रवर्तन निदेशालय कर रही रिया की 3 प्रॉपर्टी की जांच

प्रवर्तन निदेशालय रिया की जिन तीन प्रॉपर्टी की जांच कर रहा है, उनमें से एक खार इलाके में, दूसरी जुहू और तीसरी नवी मुंबई में है। इन तीनों प्रॉपर्टी की सामूहिक रूप से बाजार कीमत करीब 3 करोड़ रुपए से अधिक है। सूत्रों की मानें तो रिया ने ये तीनों प्रॉपर्टी 2018 और उसके आसपास खरीदीं।

रिया ने इन तीनों प्रॉपर्टी में से एक के बारे में ईडी को स्पष्ट रूप से बताया। यह है खार इलाके में स्थित उनका वन बीएचके फ्लैट। 322 वर्गफीट के इस फ्लैट की कीमत करीब एक करोड़ रुपए है। रिया ने इसे 2018 में 76 लाख रुपए में खरीदा था। 51 हजार रुपए से उन्होंने यह फ्लैट बुक किया था, जबकि मई 2018 में उन्होंने इसका रजिस्ट्रेशन कराया था।

प्रवर्तन निदेशालय रिया के भाई शौविक से शनिवार को 18 घंटे तक पूछताछ की थी

रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती से 9 अगस्त को करीब 18 घंटे तक ED के अधिकारियों दुरा पूछताछ हुई थी। इस से पहले 7 अगस्त को उनसे सिर्फ दो घंटे पूछताछ हुई थी। इसके बाद शनिवार दोपहर वे फिर ईडी ऑफिस पहुंचे और रविवार सुबह करीब 6.30 बजे ED के कार्यालय से निकले। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दिनों में इस केस से जुड़े और लोगो से पूछताछ हो सकती है

© All Rights Reserved 2020 | Mumbai Breaking News Live