Crime

By Ajaz Khan
Share on FacebookTweetShare on Whatsapp

2020-08-19

सुशांत केस पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश,सीबीआई करेगी जांच

नई दिल्ली

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच अब सीबीआई करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने यह आदेश दिया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा की "निष्पक्ष जांच के जरिए सही बातें सामने आएंगी तो, निश्चित ही उन बेकसूरों को इंसाफ मिलेगा, जो बदनाम करने की कैंपेन के शिकार हुए हैं।

अब सीबीआई जांच के फैसले से रिया चक्रवर्ती को भी इंसाफ मिल पाएगा, क्योंकि रिया ने खुद भी इसकी मांग की थी।" सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रह चुकीं रिया चक्रवर्ती ने पटना में दर्ज हुए FIR को आगे की जांच के लिए मुंबई ट्रांसफर करने की अपील की थी। इस बीच महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि हम सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई जांच का स्वागत करते हैं।

जानिये क्या है सुप्रीम कोर्ट के 35 पेज के आदेश की 4 बड़ी बातें

1. बिहार पुलिस ने जो एफआईआर दर्ज की, वह सही थी।

2. सीबीआई जांच की सिफारिश भी कानून के मुताबिक की गई।

3. मुंबई पुलिस सीबीआई को जांच में सहयोग करे, और जो भी अब तक सबूत जुटाए हैं, वे सीबीआई को सौंपे।

4. अगर आगे कोई और भी एफआईआर दर्ज होती है तो उसकी जांच भी सीबीआई ही करेगी।

क्या है कोर्ट के 3 कमेंट?

1. सुशांत सिंह राजपूत एक टैलेंटेड एक्टर थे, उन्हें अपनी पूरी क्षमताएं दिखाने का मौका मिलने से पहले ही उनका निधन हो गय। सुशांत सिंह के परिवार के लोग, दोस्त और फैन्स जांच के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं, ताकि अटकलें खत्म हो सकें।

2.इस केस में भी निष्पक्ष और प्रभावी जांच जरूरी है। इससे शिकायत करने वाले (सुशांत के पिता) को भी न्याय मिल पाएगा, जिन्होंने अपना जवान बेटा खोया है।

3. जब सच का उजाला होता है तो, न्याय भी अलग नहीं रह सकता। अब दिवंगत आत्मा को भी शांति मिलेगी। सत्यमेव जयते

अब आगे क्या होगा?

सीबीआई मुंबई पुलिस को चिट्ठी लिखकर कहेगी कि पिछले 2 महीने में जो भी सबूत जुटाए हैं, वे उन्हें सौंप दिए जाएं। एक न्यूज एजेंसी के सूत्रों के हवाले से ये कहा जा रहा है कि अब सीबीआई यह मांग भी करेगी कि मुंबई पुलिस ने जिन-जिन लोगों के बयान दर्ज किए और इस मामले से जुड़े जो भी गैजेट्स हैं, उन्हें सौंपा जाए।

रिया चक्रवर्ती ने कहा- कोई भी एजेंसी जांच करे, सच नहीं बदलेगा

सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रैंड रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा, "रिया जरूरत पड़ने पर सीबीआई के सामने भी पेश होंगी। उन्होंने मुंबई पुलिस और ईडी को भी सहयोग किया था। रिया ने कहा है कि भले ही कोई भी एजेंसी जांच करे, लेकिन सच नहीं बदलेगा।"

© All Rights Reserved 2020 | Mumbai Breaking News Live