Crime

By Ajaz Khan
Share on FacebookTweetShare on Whatsapp

2020-07-30

सुशांत के पिता का आरोप- मेरे बेटे को डर था कि रिया उसे दिशा सलियन सुसाइड केस में न फंसा दे

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के कथित आत्महत्या के 44 दिन बाद मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है। अभिनेता सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना में एफआईआर दर्ज कराई है, जिसकी कॉपी इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस FIR की कॉपी के मुताबिक, सुशांत को डर था कि कहीं रिया उन्हें उनकी मैनेजर दिशा सलियन के सुसाइड केस में न फंसा दें। इतना ही नहीं, केके सिंह ने एक्ट्रेस पर सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए निकालने, उन्हें डराने-धमकाने और आर्थिक इस्तेमाल के लिए बंधक बनाने जैसे कई संगीन आरोप भी लगाए हैं।

रिया ने नंबर ब्लॉक किया तो डर गए थे सुशांत

वायरल एफआईआर के मुताबिक, 8 जून को दिशा सलियन ने सुसाइड किया था। इसके बाद जब मीडिया रिपोर्ट्स में उन्हें सुशांत की मैनेजर बताया गया तो अभिनेता सुशांत सिंह को घबराहट होने लगी थी। उन्होंने रिया को फोन लगाया, लेकिन एक्ट्रेस ने उनका नंबर ब्लॉक कर दिया था। इसके बाद सुशांत अंदर ही अंदर डरने लगे थे कि कहीं रिया उन्हें दिशा के सुसाइड के लिए जिम्मेदार न ठहरा दें। कहीं उन्हें फंसा न दें।

सुशांत की बहन उन्हें समझाने 3-4 दिन साथ रहीं

सुशांत के पिता ने एफआईआर में लिखवाया है-

मेरी बेटी (जो मुंबई में ही रहती है) सुशांत के पास गई और वहां उसके पास 3-4 दिनों तक रही। उसे काफी समझाया और हौसला दिया कि सब कुछ ठीक हो जाएगा। क्‍योंकि मेरी बेटी के बच्चे छोटे हैं, इस कारण वह 3-4 दिनों बाद उसको समझा-बुझाकर वह चली गई। लेकिन इसके 2 दिन बाद (14 जून 2020 को) मेरे बेटे सुशांत ने आत्महत्या कर ली।

'रिया और उनके परिजनों ने षड़यंत्र के तहत धोखाधड़ी की'

सिंह ने आगे लिखा है, "रिया, उसके परिजन और उसके सहयोगी कर्मचारियों ने षड़यंत्र के तहत मिलकर मेरे बेटे के साथ धोखाधड़ी, बेईमानी की है और उसे काफी समय तक बंधक बनाकर दबाव से अपने आर्थिक फायदे के लिए इस्तेमाल किया और मेरे बेटे को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया है।" इसके आगे सिंह ने सिलसिलेवार तरीके से 7 प्वॉइंट्स में बताया कि रिया और उनके परिजनों के खिलाफ क्यों जांच होनी चाहिए।

WhatsApp Image 2020-07-29 at 3.55.39 AM

WhatsApp Image 2020-07-29 at 3.55.10 AM

मेडिकल रिपोर्ट्स लीक करने की धमकी देती थीं रिया?

केके सिंह ने एफआईआर के सबसे आखिरी 7वे प्वॉइंट में लिखा है, "मेरा बेटा सुशांत अपने दोस्त महेश (शेट्टी) के साथ ऑर्गेनिक खेती के लिए कुर्ग, केरला जाना चाहता था, जिसके लिए वो जमीन तलाश रहा था। जब रिया को इस बात का पता चला तो उसने विरोध किया और सुशांत को धमकी दी कि मैं तुम्हारे इलाज के सारे पेपर मीडिया मे हाईलाइट कर दूंगी और अपने अच्छे रसूख के चलते तुम्हारा सब कुछ बर्बाद कर दूंगी। जब सुशांत ने उसका विरोध किया तो उसे लगा कि अब वह उसके किसी काम का नही रहा है। इसलिए रिया वहां से लेपटॉप, कैश, जेवर, क्रेडिट कार्ड, इलाज के दस्तावेज, पिन नंबर पासवर्ड साथ लेकर चली गई।" सिंह के मुताबिक, यह सब दिशा सलियन के सुसाइड के पहले हुआ था। केके सिंह का आरोप है कि वे पटना में रहते हैं। वहां से उन्होंने कई बार सुशांत से बात करने की कोशिश की, लेकिन रिया, उनके परिजनों और सहयोगियों ने ऐसा नहीं होने दिया और न ही सुशांत को पटना जाने दिया।

25 जुलाई को दर्ज हुई रिया पर एफआईआर

पटना सेंट्रल जोन के आईजी संजय कुमार ने बताया कि ये एफआईआर 25 जुलाई को दर्ज कराई गई है। दर्ज कराने वाले स्वयं सुशांत के पिता केके सिंह है। एफआईआर में मुख्य रूप से आईपीसी की छह धाराओं 341, 342, 380, 406, 420 और 306 का जिक्र किया गया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पटना में एफआईआर दर्ज कराने और इसकी जानकारी मीडिया से छुपाने की सलाह सिंह के वकीलों ने उन्हें दी थी।जैसे जैसे केस की जांच आगे बढ़ती जा रही है, मुम्बई पुलिस की पूछताछ भी जारी है

© All Rights Reserved 2020 | Mumbai Breaking News Live