Entertainment

By Ajaz Khan
Share on FacebookTweetShare on Whatsapp

2020-07-25

कंगना रनोट ने मुंबई पुलिस के समन का भिजवाया जवाब लिखा- अभी नहीं आ सकती, प्लीज सवाल भेज दीजिये

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में मुंबई पुलिस ने अभिनेत्री कंगना रनोट को समन भेजा था जिसके मुताबिक कंगना को 27 जुलाई से 31 जुलाई के बीच किसी भी दिन सुबह 11 बजे मुम्बई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में पहुंच कर अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया था। जिसके बाद एक्ट्रेस ने अपने वकील ईशकरण सिंह भंडारी के जरिए समन का जवाब भेजा है और पुलिस से पूछताछ के सवाल भेजने की गुजारिश की है।

क्या लिखा पुलिस को भेजे लेटर में?

बांद्रा पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर के नाम भेजे गए इस पत्र में कंगना के वकील भंडारी ने लिखा है- हमारी क्लाइंट यानी (कंगना रनोट) को आपका नोटिस मिल गया है और वे सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमयी मौत से संबंधित एडीआर नं. 43/20 की इन्वेस्टिगेशन में हर संभव मदद करने को तैयार हैं। हालांकि, इन दिनों मेरी क्लाइंट मनाली गई थीं और लॉकडाउन का पालन करते हुए 17 मार्च 2020 से अपने मनाली स्थित घर में रह रही हैं। इसलिए वे कोरोना वायरस संकट के बीच यात्रा नहीं कर पाएंगी। पत्र में आगे लिखा है- उन्होंने अनुरोध किया है कि आप उन्हें वे सवाल भेज दें, जिनके जवाब उनसे जानने की जरूरत है। उन्होंने यह निवेदन भी किया है कि अगर संभव हो तो आपका कोई ऑफिसर मनाली, हिमाचल प्रदेश जाकर हमारे क्लाइंट से पूछताछ कर सकता है। अगर आप मनाली आने में असमर्थ हैं तो हमें इस बारे में अवगत कराएं, ताकि हम उनका स्टेटमेंट रिकॉर्ड कराने के लिए किसी इलेक्ट्रॉनिक मीडियम का अरेंजमेंट कर सकें। इस अनुरोध पर आपकी मंजूरी सराहनीय होगी।

3 जुलाई को भी भेजा गया था समन?

रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इससे पहले 3 जुलाई को भी पुलिस समन लेकर कंगना के मुंबई स्थित घर पहुंची थी। 4 जुलाई को उन्हें स्टेटमेंट रिकॉर्ड कराना था, लेकिन कंगना की मैनेजर अमृता दत्त ने लेटर स्वीकार करने से इनकार कर दिया। जब पुलिस ने उनसे एक्ट्रेस का कॉन्टेक्ट नंबर मांगा तो मैनेजर ने अपनी ही डिटेल दे दी थी।

पुराने समन की खबर का खंडन कर चुकीं कंगना

बुधवार को कंगना की टीम के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से 3 जुलाई को समन मिलने की बात का खंडन किया गया था। उन्होंने लिखा था, ‘‘कंगना को कोई फॉर्मल समन नहीं मिला है। रंगोली (कंगना की बहन) पिछले दो सप्ताह से पुलिस को यह बताने के लिए मैसेज कर रही हैं कि कंगना अपना बयान दर्ज कराना चाहती हैं, लेकिन मुंबई पुलिस की ओर से कोई रिस्पॉन्स नहीं मिल रहा है।’’ इस ट्वीट के साथ रंगोली ने मुंबई पुलिस को भेजे गए वॉट्सऐप मैसेज का स्क्रीन शॉट भी साझा किया गया है।

कंगना से पूछताछ क्यों?

अभिनेत्री कंगना सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही यह दावा कर रही हैं कि सुशांत सिंह ने बॉलीवुड में फैले नेपोटिज्म और कैम्पबाजी से परेशान होकर आत्महत्या जैसा कदम उठाया। इस नेपोटिज्म और कैम्पबाजी के लिए वे खुलकर करन जौहर को जिम्मेदार ठहरा चुकी हैं। पिछले दिनों एक इंटरव्यू में उन्होंने करन के अलावा आदित्य चोपड़ा, राजीव समंद और महेश भट्ट का नाम भी कैम्पबाजी करने वालों में जोड़ा था और सवाल उठाया था कि मुंबई पुलिस इनसे पूछताछ क्यों नहीं करती। इतना ही नहीं, कंगना यह तक कह चुकी हैं कि अगर वे अपने दावे साबित नहीं कर पाएंगी तो अपना पद्मश्री सरकार को वापस करने के लिए तैयार हैं।

अब तक लगभग 40 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है पुलिस

इस मामले में अब तक 40 से अधिक लोगों से पुलिस पूछताछ हो चुकी है। फिल्म क्रिटिक राजीव समंद के बाद फिल्ममेकर रूमी जाफरी को पुलिस स्टेशन बुलाया गया था। दूसरी ओर सुशांत मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग भी लगातार उठ रही है।

© All Rights Reserved 2020 | Mumbai Breaking News Live