Entertainment

By Ajaz Khan
Share on FacebookTweetShare on Whatsapp

2020-07-29

जॉन अब्राहम की 'सत्यमेव जयते 2' और 'मुंबई सागा' की शूटिंग एक महीने के लिए रुकी

अभिनेता जॉन अब्राहम की आने वाली दो महत्वपूर्ण फिल्‍मों की शूटिंग दो महीने आगे बढ़ गई है। जॉन अब्राहम की ये दो फिल्‍में ‘सत्‍यमेव जयते 2’ और ‘मुंबई सागा’ हैं। ‘मुंबई सागा’ के लिए वो और उनकी पूरी टीम 15 जुलाई को हैदराबाद निकलने वाली थी। वहां रामोजी फिल्‍मसिटी में आइसोलेट होकर शूट करने वाले थे। मगर प्रोडक्‍शन से जुड़े लोगों ने बताया कि यह योजना फिलहाल टाल दी गई है। वहां जाने के बजाय अब मुंबई में ही संबंधित लोकेशन ढूंढी जा रही हैं।ताके बचे हुए शूट को पूरा किया जा सके, जानकारी के मुताबिक इस फिल्‍म का 10 से 12 दिनों का ही काम बाकी है। वो सारे ‘एक्‍शन’ और ‘टॉकी’ सीक्‍वेंस हैं।

शूट से जुड़े लोगों ने कास्ट एंड क्रू मेंबर्स की टिकटें बुक नहीं की थीं। सब इंतजार में थे कि बेहतर विकल्‍प हैदराबाद रहेगा या मुंबई। सब 15 जुलाई को हैदराबाद जाकर अगस्‍त के पहले हफ्ते में वापसी करने को थे। अब मुंबई में तारीख आगे खिसकते हुए 15 अगस्‍त तक हो गई है।

मुंबई सागा का असर सत्यमेव जयते 2 पर पड़ा

इसका असर ‘सत्‍यमेव जयते 2’ पर पड़ा। वह अगस्‍त के पहले हफ्ते से शूट होनी थी। पर अब फिल्म खिसककर सितम्बर और अक्‍टूबर तक जा रही है। इसकी शूटिंग मुंबई में ही होनी थी, मगर ‘मुंबई सागा’ की भी मुंबई में होने के चलते इस फिल्‍म की लोकेशन को लखनऊ में शिफ्ट किया जा रहा है। ट्रेड पंडितों की मानें तो लखनऊ में फिल्‍म का बैकड्रॉप रहेगा। इससे फिल्‍म यूपी सरकार से सब्सिडी लेने लायक भी हो जाएगी।

अभिषेक शर्मा के साथ जुड़े जॉन

इन दोनों के बाद ‘जोया फैक्‍टर’ की विफलता के बावजूद जॉन अब्राहम का भरोसा अभिषेक शर्मा से नहीं कम हुआ है। ‘परमाणु’ के तौर पर दोनों हिट फिल्‍म दे पाए थे। अब जॉन अब्राहम दोबारा अभिषेक शर्मा के साथ फिल्‍म करेंगे। इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि हो गई है। एक अखबार को दिए गए इंटरव्यू में अभिषेक शर्मा ने कहा, बहुत एक्‍साइटिंग प्रोजेक्‍ट है। जॉन अब्राहम ने भी बोला है कि उस टॉपिक पर हिंदुस्‍तान में फिल्‍म बनी नहीं है आज तक। उस तरह की कहानी को बतौर एक्‍टर और प्रोड्यूसर जॉन बेक कर रहे हैं। वह बड़ी बात है। वो ही इकलौते शख्‍स हैं, जो इस तरह की फिल्‍म को सपोर्ट कर सकते हैं। एकदम अलग अंदाज की है।‘

इस पर जब जॉन अब्राहम ‘सत्‍यमेव जयते’ और ‘मुंबई सागा’ के बचे हुए पोर्शन पूरी कर लेंगे, तब हम शूट शुरू करेंगे। कोरोना और लॉकडाउन के चलते सभी कलाकारों की तारीखें अस्‍त व्‍यस्‍त हो गई हैं। ऐसे में हम इस फिल्‍म की शूट पर कब जाएंगे, वह जरा अनिश्चित है। कोरोना और लॉकडाउन अगर नहीं हुआ होता तो हम अगले साल की शुरूआत से शूट पर जाते।

जॉनर बिल्‍कुल नया है। ऐसा करते हुए लोगों ने न तो मुझे और न जॉन को देखा है। शायद हिंदुस्‍तान में भी लोगों ने उस जॉनर की फिल्‍में नहीं देखी होंगी। मजा आएगा। परमाणु वीर रस की फिल्‍म थी। यह ‘अद्भुत रस’ की फिल्‍म है। फैंटेसी जॉनर की ‘अवतार’ जैसे जॉनर की नहीं। बिल्‍कुल ‘अद्भुत रस’ की फिल्‍म में जॉन को लोग देख सकेंगे। दुनिया ही अलग है। जॉन इसको लेकर बहुत एक्‍साइटेड हैं। वो अपने अंदाज में इसकी अनाउंसमेंट करने वाले हैं।

जॉन के साथ भी इन चार महीनों में फोन पर घंटों बातें हुईं। मिलने की भी प्‍लानिंग है। जॉन ने इसका वर्किंग टाइटल ‘रे’ रखा है। फाइनल टाइटल क्‍या होगा, वह तय होना बाकी है, ऐसे में सबको उम्मीद है कि कोरोना का प्रकोप विश्व से खत्म हो और सभी अपने अपने बचे हुए और नए कामो को फिर से शरू करे

© All Rights Reserved 2020 | Mumbai Breaking News Live