India

By Ajaz Khan
Share on FacebookTweetShare on Whatsapp

2020-07-09

30 किलो सोने की तस्करी

तिरुवनंतपुरम. देश मे सोने की कीमतों में लगातार हो बढ़ोतरी हो रही है, ऐसे में तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) एम्बेसी का बैग कस्टम अधिकारियों ने पकड़ा था, हालांकि यूएई के अधिकारियों ने कहा कि तस्करी के इस मामले में हमारे डिप्लोमैट का हाथ नहीं है। भारत में यूएई के राजदूत अहमद अल बन्ना ने कहा कि वे इस मामले के लिए केरल के अधिकारियों से बातचीत करेंगे।

आपको बता दे कस्टम अधिकारियों को एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी की जानकारी मिली थी जिसके बाद जांच के दौरान एक डिप्लोमैटिक बैग को जब्त किया। इस बैग में केरल स्थित यूएई के कान्सुलेट का पता था। यह बैग यूएई से एक चार्टर्ड फ्लाइट से एयरपोर्ट लाया गया था और इसमें 30 किलो सोना भरा हुआ था।

तिरुवनंतपुर में यूएई कॉन्सुलेट ने एक स्टेटमेंट भी जारी किया। इसमें कहा गया- इस मामले में हमारे डिप्लोमैट का कोई हाथ नहीं है। तस्करी में शामिल किसी व्यक्ति द्वारा डिप्लोमैटिक चैनल का इस्तेमाल किए जाने की हम निंदा करते हैं।

शुरुआती जांच में सामने आया है कि कॉन्सुलेट के लिए स्थानीय स्तर पर रखा गया एक पूर्व कर्मचारी इस काम में शामिल हो सकते है। हालांकि, इस कर्मचारी को तस्करी की घटना से पहले ही गलत गतिविधियों के चलते नौकरी से हटा दिया गया था। उसने कॉन्सुलेट में अपनी जानकारी और संबंधों का आपराधिक गतिविधि के लिए इस्तेमाल किया।

केरल पुलिस ने इस मामले में कॉन्सुलेट के दो पूर्व कर्मचारियों सरिथ कुमार और स्वप्न सुरेश को आरोपी बनाया है। सरिथ कुमार इस बैग को लेने के लिए फेक आईडी लेकर एयरपोर्ट गया था, इस मामले में केरल पुलिस जांच में जुट गई है

© All Rights Reserved 2020 | Mumbai Breaking News Live