India

Desk Report
Share on FacebookTweetShare on Whatsapp

2021-04-19

JNU कैम्पस में कोरोना का दस्तक, कई छात्र छात्रायें संक्रमित

हमेशा से सुर्खियों में रहने वाला जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में कोरोना ने दस्तक दे दी है, दैनिक भास्कर में छपी खबर के मुताबिक कुल 74 स्टूडेंट और यूनिवर्सिटी स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यूनिवर्सिटी हेल्थ सेंटर से मिली जानकारी के मुताबिक, इनमें 11 स्टाफ और बाकी स्टूडेंट्स हैं। 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है। बाकी सभी को झज्जर एम्स और सुल्तानपुरी क्वारैंटाइन सेंटर में रखा गया है। गंभीर हालत में दो स्टूडेंट्स को फोर्टिस और एक को बीएल कपूर अस्पताल में भर्ती किया गया है।

भास्कर में छपी खबर के मुताबिक जेएनयू के लिए एंबुलेंस बंदोबस्त करने वाले ने बताया कि 18 अप्रैल को एक स्टूडेंट की हालत गंभीर होने के बाद 3 अस्पतालों के चक्कर लगाने पड़े। उसके बाद उसे बीएल कपूर अस्पताल में एडमिट करवाया जा सका। वहां भी हमें 5-6 घंटे तक इंतजार करना पड़ा। स्टूडेंट का ऑक्सीजन लेवल 40 से नीचे पहुंच गया था। ड्राईवर ने बताया कि इससे पहले भी फोर्टिस अस्पताल में 2 स्टूडेंट को भर्ती करवाया था। तब भी हमें 3-4 घंटे इंतजार करना पड़ा। क्वारैंटाइन सेंटर में एक-दो को छोड़कर सभी को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। लेकिन, अभी सभी स्थिर हालत में हैं।

अभी जेएनयू में 4 हजार 350 स्टूडेंट और स्टाफ हैं। इनमें 3 हजार स्टूडेंट, 1000 स्टाफ (एडमिन, प्रोफेसर, टैक्निशियन) और 350 गार्ड हैं। देश की इतनी बड़ी यूनिवर्सिटी में कोरोना के इतने मामले मिलने के बाद बाकियों पर भी संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है।

आपको बता दे दिल्ली में हर दिन कोरोना का मामला बढ़ रहा है जिसके बाद 26 अप्रैल तक लॉक डाउन लगा दिया गया है

© All Rights Reserved 2021 | Mumbai Breaking News Live