Mumbai

By Suhana Khan
Share on FacebookTweetShare on Whatsapp

2021-06-06

दिलीप कुमार अस्पताल में भर्ती, पत्नी ने कहा दुआ करें

वेटरन एक्टर और अपने ज़माने के स्टार दिलीप कुमार को रविवार सुबह सुबह मुंबई के खार स्थित हिंदुजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो के मुताबिक दिलीप साहब को रुटीन चेकअप के लिए नॉन कोविड पीडी हिंदुजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उन्हें पिछले कई दिनों से सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। हिंदुजा अस्पताल में डॉ. नितिन गोखले की टीम दिलीप साहब की देखभाल कर रही है। सायरा बानो ने लोगों से भी अपील की है कि दिलीप साहब के स्वस्थ होने के लिए दुआएं करते रहिए और आप भी सुरक्षित रहिए।

पिछले महीने भी भर्ती हुए थे

आपको बता दे दिलीप कुमार पिछले महीने भी इसी हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे। तब भी यही कहा जा रहा था कि उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है, लेकिन बाद में उनकी पत्नी सायरा बानो ने आधिकारिक स्टेटमेंट जारी कर कहा कि वे रुटीन चेकअप के लिए अस्पताल में एडमिट हुए थे। सभी चेकअप के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था।

दिलीप कुमार पद्मभूषण, दादा साहब अवॉर्ड से सम्मानित

दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद यूसुफ खान है। उन्होंने 'ज्वार भाटा' (1944), 'अंदाज' (1949), 'आन' (1952), 'देवदास' (1955),'आजाद' (1955), 'मुगल-ए-आजम' (1960), 'गंगा जमुना' (1961), 'क्रान्ति' (1981), 'कर्मा' (1986) और 'सौदागर' (1991) समेत 50 से ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है।

दिलीप साहब को 8 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला

बेहतरीन अदाकारी के लिए उन्हें 8 बार बेस्ट एक्टर के तौर पर फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला। हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े सम्मान दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड से भी उन्हें सम्मानित किया जा चुका है। 2015 में सरकार ने उन्हें देश का दूसरा सबसे बड़ा सम्मान पद्म भूषण भी दिया था।

© All Rights Reserved 2021 | Mumbai Breaking News Live