Politics

By Ajaz Khan
Share on FacebookTweetShare on Whatsapp

2020-07-31

अभिनेता सुशांत सुसाइड केस:महाराष्ट्र के गृहमंत्री देशमुख ने कहा-किसी भी हाल में सीबीआई को नहीं देंगे जांच

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले में हर दिन नया मोड़ सामने आ रहा है। सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने और धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। इस बीच महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने स्पष्ट किया कि मुंबई पुलिस इस मामले की जांच के लिए पूरी तरह सक्षम है और वे किसी भी हाल में इस मामले को सीबीआई को नहीं सौंपने जा रहे हैं। हालांकि खुद को सुशांत सिंह की गर्लफ्रेंड बताने वाली रिया चक्रवर्ती भी इस मामले में सीबीआई जांच की मांग उठा चुकी हैं। उन्होंने कुछ दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को ट्विटर पर टैग कर उनसे इस मामले की सीबीआई से जांच करवाने की बात कही थी।

रिया चक्रवर्ती से पहले अभिनेता शेखर सुमन, कंगना रनौत जैसे कलाकार भी सीबीआई जांच की मांग कर चुके हैं। इनके अलावा बिहार से पप्पू यादव, तेजस्वी यादव और चिराग पासवान जैसे कई लोग इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर चुके हैं। भाजपा की ओर से सांसद मनोज तिवारी और सुब्रमण्यम स्वामी ने भी इसे हत्या करार देते हुए पूरे मामले की सीबीआई से जांच करवाने की डिमांड रखी थी। सुब्रमण्यम स्वामी ने सुशांत मामले में ना सिर्फ सीबीआई जांच की पैरवी की बल्कि उस मामले की ठीक तरीके से जांच के लिए अपनी तरफ से एक वकील भी नियुक्त कर दिया। सुशांत केस के लिए स्वामी ने इशकरण भंडारी को अपना वकील बनाया और उन से मामले से जुड़ी सभी जरूरी दस्तावेज को इकट्ठा करने के लिए कहा. स्वामी ने उस जांच के आधार पर पीएम नरेंद्र मोदी तक को चिट्ठी भी लिखी थी।

इस पूरे मामले को लेकर सुशांत के परिवार की तरफ से सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने भी प्रतिक्रिया दी है। श्वेता के एक पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक शख्स ने उनसे कहा, 'आप और आपका परिवार सीबीआई जांच की मांग क्यों नहीं कर रहे हैं। जबकि अगर आपकी फैमिली सीबीआई जांच की मांग करता है तो पूरा देश उन्हें सपोर्ट करेगा।'

यही नहीं उस शख्स ने आगे ये भी लिखा, 'केवल फैन्स ही मांग कर रहे हैं इसलिए सरकार ज्यादा ध्यान नहीं दे रही है, लेकिन ऐसे कई सबूत हैं जिनसे साबित होता है कि सुशांत की मौत साजिश के तहत हुई है।' उस शख्स को जवाब देते हुए सुशांत सिंह की बहन श्वेता ने कहा, 'हम मुंबई पुलिस की जांच के खत्म होने और रिपोर्ट्स के आने का इंतजार कर रहे हैं।'

पूर्व गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे से भी होगी पूछताछ

बिहार पुलिस अब इस मामले में सुशांत सिंह की पूर्व गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे से भी पूछताछ करने जा रही है। पटना पुलिस के आईजी संजय सिंह के मुताबिक, अंकिता इस पूरे मामले की अहम कड़ी हैं और उनके पास सुशांत के सुसाइड से जुड़ी कई जानकारी है। पटना पुलिस की माने तो सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी पूर्व गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे को अपनी मानसिक स्थिति से जुड़ी सारी जानकारी दी थी।

34 साल के अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून 2020 अपने मुंबई वाले फ्लैट में फांसी लगा कर सुसाइड कर लिया था। बताया जा रहा है कि सुशांत नवंबर 2019 से डिप्रेशन में थे और मुंबई के ही एक डॉक्टर से उनका ​इलाज चल रहा था। वहीं अब उनकी विसरा रिपोर्ट सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार, सुशांत सिंह राजपूत के शरीर में किसी तरह का कोई जहर नहीं था।

© All Rights Reserved 2020 | Mumbai Breaking News Live