Politics

By Ajaz Khan
Share on FacebookTweetShare on Whatsapp

2020-08-10

एनसीपी के 12 विधायकों के बीजेपी में जाने की बाते अफवाह है, नवाब मालिक प्रवक्ता एनसीपी

Mumbai शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 12 विधायकों के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की खबरों को पार्टी के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद नवाब मालिक ने अफवाह और मनगढ़ंत बताया है। उल्टा उन्होंने दावा किया कि भाजपा के कई विधायक उनकी पार्टी के टच में हैं और वे भाजपा छोड़ एनसीपी में आना चाहते हैं।

nawab_malik_tweet

राकांपा नेता नवाब मालिक ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, "कुछ लोग 12 एनसीपी विधायकों के बीजेपी में जाने की अफवाह फैला रहें है, यह बेबुनियाद और मनगढ़ंत खबर है।" उन्होंने आगे कहा,"भाजपा के विधायक उनके संपर्क में हैं। उन्होंने बताया कि चुनाव से पहले बीजेपी में गए विधायक एनसीपी में लौटने के लिए आतुर हैं लेकिन इस पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। नवाब मलिक ने कहा कि इस पर जल्द फैसला कर जानकारी सार्वजनिक की जाएगी।"

इसको लेकर राकांपा नेता ने एक ट्वीट भी किया है

एनसीपी के अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बना चुके हैं देवेंद्र फडनवीस

अक्टूबर 2019 में विधानसभा चुनावों से पहले कई एनसीपी नेता भाजपा में शामिल हुए थे। नवाब मलिक का इशारा ऐसे ही नेताओं की घर वापसी को लेकर है। इससे पहले एनसीपी नेता अजित पवार ने देवेंद्र फडनवीस के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार भी बना ली थी, जिसमे देवेंद्र फडनवीस सीएम और अजित पवार डिप्टी सीएम बने थे। हालांकि, यह सरकार सिर्फ 80 घंटे चली और दोनों को अपने पदों से इस्तीफा देना पड़ा था।

इसके बाद राज्य में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने मिलकर महाविकास अघाड़ी का निर्माण किया और उद्धव ठाकरे इसके नेता चुने गए। उद्धव ने सीएम पद की शपथ ली और फिर एक बार डिप्टी सीएम अजित पवार को बनाया गया। सरकार के 9 महीने से ज्यादा का समय हो चुका है, हालांकि इस दौरान कई बार कांग्रेस के नेताओं और मंत्रियों के नाराज होने की जानकारी समय समय पर सामने आती रही। लेकिन यह पहली बार है जब मीडिया का एक वर्ग राकांपा नेताओं के भाजपा में शामिल होने की बात कर रहा है। जिसे एनसीपी नेता और प्रवक्ता नवाब मालिक पूरी तरह से गलत और मनगढंत बता रहे है

© All Rights Reserved 2020 | Mumbai Breaking News Live