Politics

By Sarita Chaudhary
Share on FacebookTweetShare on Whatsapp

2021-04-20

बिहार के पूर्व शिक्षा मंत्री का कोरोना से निधन

जदयू नेता और नीतीश कैबिनेट में एक दिन के लिए शिक्षा मंत्री रहे मेवालाल चौधरी का कोरोना से निधन हो गया। मेवालाल के कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें पारस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जहां सोमवार की सुबह करीब 4:30 में उन्होंने अंतिम सांस ली। मुंगेर के तारापुर से मेवालाल जदयू के विधायक थे। कृषि विवि के कुलपति रहते नियुक्तियों में गड़बड़ी से वे चर्चा में आए थे। इस वजह से उन्हें शिक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था। मेवालाल चौधरी तारापुर में संक्रमित हुए थे। कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 13 अप्रैल को पटना में भर्ती हुए थे।

मेवालाल के दो बटे हैं, जो विदेश में रहते हैं। बड़ा बेटा रवि प्रकाश अमेरिका में रहता है। जबकि दूसरा बेटा मुकुल भास्कर ऑस्ट्रेलिया में रहता है। उनके घर पर अभी कोई नहीं है। वहां सन्नाटा पसरा हुआ है। मेवालाल चौधरी राजवंशी नगर हॉस्पिटल के पास रहते थे। उनके आस-पास कई IAS-IPS का आवास है। इस इलाके की गिनती VVIP में होती है। आवास के पास ही पूर्व मंत्री और JDU के विधान पार्षद नीरज कुमार और BJP विधान पार्षद नवल किशोर यादव रहते हैं। यहां से कुछ ही दूरी पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधान सचिव चंचल कुमार का भी घर है।

मेवालाल चौधरी के निधन पर गन्ना मंत्री प्रमोद कुमार ने शोक जताया है। पंचायती राज विभाग के मंत्री सम्राट चौधरी ने भी श्रद्धांजलि दी है। मेवालाल CM नीतीश कुमार के भी काफी करीबी थे। इनकी पत्नी भी विधायक थी। 2 साल पहले घर में ही जलने से उनकी मौत हो गई थी।

कोरोना किसी को नही छोड़ रहा है, न ये गरीब देख रहा न अमीर, न ये नेता देख रहा न अभिनेता, ऐसे में आपसे निवेदन है कि मास्क लगाए, बिना वजह घर से न निकले, सुरक्षित रहे

© All Rights Reserved 2021 | Mumbai Breaking News Live