Politics

By Ajaz Khan
Share on FacebookTweetShare on Whatsapp

2020-10-30

लालू की बहू नीतीश के साथ

बिहार विधानसभा के लिए पहले चरण का मतदान होने के बाद अब दूसरे चरण के मतदान के लिए पार्टी के सभी बड़े नेताओ ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।चाहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हो या राहुल गांधी, नीतीश कुमार हो या तेजस्वी यादव, कन्हैया कुमार हो या नई नवेली मुख्यमंत्री की कैंडिडेट पुष्पा प्रियम, दूसरे चरण के मतदान के बाद बिहार की लगभग दो तिहाई सीटों पर मतदान पूरा हो जाएगा। ऐसे में लालू प्रसाद यादव की बहु और तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय भी आप प्रचार करने सड़क पर उतरीं और जनता से अपने ही ससुराल वालों के खिलाफ वोट मांग रहीं हैं। परसा विधानसभा सीट पर अपने पिता चंद्रिका राय के लिए वोट मांगने उतरी ऐश्वर्या ने अपने ऊपर हुए अन्याय को लेकर लोगों से उनके पिता को वोट देने की अपील की। बता दे चंद्रिका राय परसा विधानसभा से जदयू के प्रत्याशी हैं।

ऐश्वर्या राय की नाराजगी लालू परिवार के खिलाफ भी है। इसे लेकर वह लालू परिवार के सदस्यों को चुनाव में हराने की जनता से अपील कर रही हैं। हाल ही में ऐश्वर्या राय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पैर छूकर सक्रिय राजनीति में आने के संकेत दिए थे और अब ऐश्वर्या राय खुद ही अपने पिता के लिए वोट मांगने सड़क पर उतर आईं। 

हालांकि लंबे अरसे से ये कयास लगाया जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव की बहू ऐश्वर्या राय भी सक्रिय राजनीति में आ सकती हैं। लेकिन अभी तक इसको लेकर स्थिति पूरी तरह से साफ नहीं हुई है, लेकिन इसी महीने 21 अक्टूबर को ऐश्वर्या राय अपने पिता चंद्रिका राय के चुनाव प्रचार के लिए सीएम नीतीश कुमार के साथ मंच साझा किया तो इसे उनके सक्रिय राजनीति में आने के संकेत के तौर पर देखा गया। तब ऐश्वर्या राय ने पहली बार किसी राजनीतिक मंच को साझा किया था और अपने पिता चंद्रिका राय के लिए लोगों से वोट मांगे थे। मुख्यमंत्री नीतीश के साथ मंच साझा करते हुए उन्होंने कहा था, मैं यहां इसलिए आई हूं कि आप हमारे पिताजी चंद्रिका राय को जिताएं और नीतीश कुमार को फिर से बिहार का मुख्यमंत्री बनाएं।

साथ ही उन्होंने आगे कहा था कि मैं कुछ दिनों में ही आपके बीच आउंगी। आपसे उम्मीद है कि तीर छाप पर बटन दबाएंगे, क्योंकि यह परसा के मान-सम्मान की बात है। जाहिर है पहली बार किसी राजनीतिक मंच पर आने के बाद उनका अपने पिता चंद्रिका राय के लिए वोट मांगने के लिए रोड शो करना उनके सक्रिय राजनीति में आने की बात को पुख्ता करती लग रही है। लेकिन आगे आगे देखिए होता है क्या?

© All Rights Reserved 2020 | Mumbai Breaking News Live