Sports

By Ajaz Khan
Share on FacebookTweetShare on Whatsapp

2020-07-29

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने जारी की ताजा वनडे रैंकिंग, विराट कोहली पहले और रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर

आज पूरे विश्व मे कोरोना वायरस को लेकर त्राहिमाम मचा हुआ है ऐसे में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने मंगलवार 28 जुलाई खिलाड़ियो का ताजा वनडे रैंकिंग जारी किया है। इस ताज़ा रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले और रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर बरकरार हैं। विराट कोहली के 871और रोहित शर्मा के 855 पॉइंट हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में अकेले भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 719 पॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर हैं। टॉप-20 बल्लेबाजों में तीन ही भारतीय शामिल हैं।

विराट कोहली-रोहित शर्मा के अलावा शिखर धवन 17वें नंबर पर हैं। उनके बाद पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 26वें नंबर पर काबिज हैं। शिखर धवन के 700 और धोनी के 633 पॉइंट हैं।

ICC Batsmen Ranking

जहां एक तरफ बल्लेबाजी में भारतीय खिलाड़ी पहले और दूसरे नंबर पर काबिज हैं वहीं गेंदबाजी में न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट पहले नंबर पर जबकि भारत के जसप्रीत बुमराह दूसरे नंबर पर अपना स्थान बनाने में कामयाब रहे है

ICC ODI Bowlers Ranking

ऑलराउंडर में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी पहले नंबर पर

ऑलराउंडर रैंकिंग में भारत के रविंद्र जडेजा 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्हें एक पायदान का नुकसान हुआ है। इस से पहले वो सातवें स्थान पर थे, ऑलराउंडर की श्रेणी में वे अकेले भारतीय खिलाड़ी हैं। इस लिस्ट में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी टॉप पर काबिज हैं। उनके बाद इंग्लैंड के बेन स्टोक्स 293 पॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर हैं। मोहम्मद नबी और स्टोक्स के बीच 8 अंक का अंतर है।

ICC ODI All rounder Ranking

© All Rights Reserved 2020 | Mumbai Breaking News Live