Sports

By Latif Shaikh
Share on FacebookTweetShare on Whatsapp

2020-08-09

कोरोना महामारी के बीच 28 अगस्त से खेला जाएगा लंका प्रीमियर लीग

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने कोरोना वायरस महामारी के बीच लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) को कराने की मंजूरी दे दी है। इस लीग में 28 अगस्त से 5 टीमों के बीच 23 मैच खेले जाएंगे। फाइनल मैच 20 सितंबर को खेल जाएगा। इससे एक दिन पहले यानी 19 सितंबर से यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) शुरू हो जाएगा। हालांकि लंका प्रीमियर लीग के टीमों के नाम बिल्कुल आईपीएल जैसे रखे गए हैं। जैसे कोलंबो सुपर किंग्स, जाफना सनराइजर्स। सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा कि नए नाम नहीं रख सकते थे, ये आईपीएल की बी टीमें लग रही हैं।

इससे पहले श्रीलंकाई बोर्ड ने मीडिया को बताया कि इस लीग में कुल 5 टीमें जिसमे कोलंबो सुपर किंग्स, गाले लायंस, कैंडी रॉयल्स, जाफना सनराइजर्स और दांबुला कैपिटल्स के बीच मुकाबले होंगे। सभी मैच कोलंबो के 'आर प्रेमदासा', दांबुला के रंगगीरी, कैंडी के पल्लेकल और हंबनटोटा के सूर्या वेदा महिंदा राजपक्षे स्टेडियम में खेले जाएंगे।

90 से अधिक इंटरनेशनल खिलाड़ी एलपीएल में खेलेंगे

एलपीएल की लिस्ट में इंग्लैंड की 2019 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट और न्यूजीलैंड के टीम साउदी समेत 93 इंटरनेशनल क्रिकेटर्स के नाम हैं। पाकिस्तानी ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज और वेस्टइंडीज के ओपनर ड्वेन स्मिथ भी इस लीग में खेलेंगे। प्लेइंग इलेवन में 4 ही विदेशी खिलाड़ी खेल सकेंगे

हर एक फ्रेंचाइजी को अपनी टीम में 6 विदेशी खिलाड़ी ही रखने की मंजूरी दी गई है। आईपीएल की तर्ज पर एलपीएल में भी टीमें प्लेइंग इलेवन में सिर्फ 4 ही विदेशी खिलाड़ी खिला सकेंगी।

खिलाड़ियों के लिए 8 से 45 लाख रुपए तक की कैप प्राइज श्रीलंका के लेजेंड क्रिकेटर्स के लिए 45 लाख की कैप प्राइज रखी गई है। टॉप के प्लेयर्स के लिए यह राशि 30 से 38 लाख रुपए तक रहेगी। जूनियर प्लेयर्स के लिए कैप प्राइज 8 से 30 लाख रुपए तक है। वहीं, विदेशी खिलाड़ियों को उनके स्टेटस के हिसाब से 8 से 45 लाख रुपए तक मिल सकते हैं। तो तैयार हो जाइए LPL के रोमांचक मैच देखने के लिए

© All Rights Reserved 2020 | Mumbai Breaking News Live