Sports

By Ajaz Khan
Share on FacebookTweetShare on Whatsapp

2021-02-21

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले टी20 सीरीज़ और खिलाड़ियो का एलान

इंग्लैंड के खिलाफ 12 मार्च से शुरू होने वाली टी-20 सीरीज के लिए शनिवार को भारतीय टीम का ऐलान हो गया है।इस T20 सीरीज के लिए कुल 19 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की गई है। IPL के पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव को पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया है। पहली बार टीम में जगह बनाने वालों में विकेट कीपर इशान किशन और ऑलराउंडर राहुल तेवतिया भी शामिल हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया दौरे के हीरो ऋषभ पंत की भी टीम में वापसी हुई है। आइये जान लेते है इस T20 सिरीज़ के लिए किन किन खिलाड़ियो को भारतीय टीम में शामिल किया गया है

भारतीय टीम इस प्रकार है विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और शार्दूल ठाकुर।

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को फिलहाल आराम दिया गया है। मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज के दौरान चोट लग गई थी। इस वजह से उन्हें दौरा बीच में ही छोड़ना पड़ा था। वहीं, बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ चल रही मौजूदा टेस्ट टीम का हिस्सा हैं।

वहीं IPL 2020 के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया में शामिल कर पहली बार खुद को साबित करने का मौका दिया गया है। मुंबई इंडियंस के इस बल्लेबाज को टी-20 में मौका देने की मांग कई पूर्व खिलाड़ियों ने भी की थी। पिछले साल उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम में शामिल नहीं किया गया था। तब वेस्ट इंडीज के लीजेंड ब्रायन लारा ने कहा था- सूर्यकुमार यादव को ‘ए क्लास प्लेयर’ हैं। उनकी तकनीक शानदार और दबाव में बल्लेबाजी करने की अदभुत क्षमता है। उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में सिलेक्ट किया जाना चाहिए था।

यादव ने IPL 2020 के चैम्पियन मुंबई इंडियंस के लिए 16 मैच में 480 रन बनाए थे। वे मुंबई के लिए तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे। IPL 2020 की चैम्पियन मुंबई के लिए 22 साल के इशान ने सबसे ज्यादा 516 रन बनाए थे। उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 30 छक्के लगाए थे। 2016 के IPL में उन्हें पहली बार गुजरात लायंस ने खरीदा था। 5 मैचों की ये टी 20 सिरीज़ 12 मार्च से लेकर 20 मार्च तक चलेगा, सभी मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा सिरीज़ का पहला मैच 12 मार्च को, दूसरा मैच 14 मार्च को, तीसरा मैच 16 मार्च को, चौथा मैच 18 मैच को पांचवा और आखरी मैच 20 मार्च को खेला जाएगा.

© All Rights Reserved 2021 | Mumbai Breaking News Live